यह सही है कि मन्नत को खरीदने का पहला ऑफर सलमान खान को ही मिला था, लेकिन उनके पिता ने इस घर को नहीं खरीदने का फैसला किया था। इसके बाद, शाहरुख़ ख़ान ने इस आलीशान घर को खरीद लिया और मन्नत के नाम से प्रसिद्ध किया। मन्नत आज मुंबई का सबसे महंगा और आलीशान घर मानी जाती है, और वहाँ के विभिन्न अवसरों पर शाहरुख़ ख़ान और उनके परिवार के सदस्य आकर्षण बनाते हैं।

सलमान खान समाचार: मुंबई के मायानगरी में स्थित आलीशान घरों की बात करें तो शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) का बंगला इसमें यकीनन शामिल किया जाता है। जो कितना प्रसिद्ध है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस घर को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। मुंबई में शाहरुख़ का घर किसी पर्यटन स्थल से कम नहीं है। इस बंगले को शाहरुख़ ने लगभग 2 दशक पहले खरीदा था और आज इसकी कीमत आसमान छू रही है। क्योंकि क्या आप जानते हैं कि शाहरुख़ से पहले इस बंगले को सलमान खान (Salman Khan) ने खरीदने की कोशिश की थी (Indiapresstv)
सलमान खान
सलमान खान

जी हां… यह बिल्कुल सही है। दरअसल, 90 के दशक के आखिर में, जब इस बंगले के मालिक ने इसे बेचने का फैसला किया, तो पहला ऑफर उस समय सलमान खान को ही भेजा गया था।सलमान खान भी इसे खरीदने के लिए दिलचस्पी रखते थे। उन्होंने चाहा कि इसकी डील जल्द हो जाए, क्योंकि यह बंगला बड़ा और आलीशान था। लेकिन तब सलमान के पिता, सलीम खान ने उन्हें इसे खरीदने से रोक दिया। उनका कहना था कि इतना बड़ा बंगला उनकी आर्थिक और आवासीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अधिक है। इस परिस्थिति में, सलमान खान ने इस घर को खरीदने का इरादा छोड़ दिया।शाहरुख़ खान के इस घर की कीमत आजकल 200 करोड़ रुपए है। जब सलमान खान ने इस बंगले को खरीदने से मना कर दिया, तो इस मौके पर शाहरुख़ खान ने इसे तुरंत खरीद लिया और अपनी सारी बचत इसमें लगा दी।

Table of Contents

हालांकि इसे खरीदने के बाद, शाहरुख़ के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह इसे अपने हिसाब से बना सकें, इसलिए यह जिम्मेदारी उनकी पत्नी, गौरी खान ने स्वयं पर ली और घर को खुद ही डिज़ाइन करने का काम शुरू किया।

manat house

आज देखिए शाहरुख खान का मन्नत मुंबई के महंगे घरों में से एक है. जिसकी कीमत आज लगभग 200 करोड़ आंकी जाती है.

SRK Mannat: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने अपना ऐसा नाम और करियर बनाया है कि आने वाले दशकों में उनका नाम एक मिसाल की तरह पेश किया जाएगा. शाहरुख ने अपनी क्वीन गौरी को भी सक्सेसफुल बनने में खूब मदद की हैं. गौरी के हर मोड़ पर शाहरुख ने उनका हाथ थाम कर उनकी मदद की हैं. अगर शाहरुख इंडस्ट्री के बादशाह कहे जाते हैं तो उसी तरह गौरी ने भी अपने आपको इतना सक्सेसफुल बनाया है कि वो बॉलीवुड की क्वीन कहलाती हैं. इंटीरियर डिजाइनिंग की दुनिया में गौरी खान एक बड़ा नाम और चेहरा है. उनके डिजाइन्स ना सिर्फ सेलिब्रिटीज को पसंद आते हैं बल्कि आम जनता भी उनके डिजाइन्स  के फैन हैं.

Also read this https://indiapresstv.com/category/news/

गौरी ने की मन्नत के अंदीर की तस्वीर शेयर

srk

यहां तक कि शाहरुख़ के मन्नत को गौरी खान ने खुद ही डिज़ाइन किया है। अगर शाहरुख़ चाहते तो वो दुनिया के बड़े से बड़े डिज़ाइनर को हायर कर सकते थे, लेकिन जब उनकी खुद की पत्नी इतनी बड़ी और प्रतिष्ठित डिज़ाइनर होती हैं, तो कोई व्यक्ति अपने पैसे बाहर क्यों खर्च करेगा। गौरी ने अपने घर के हर कोने को बड़े ही प्यार से सजाया है। मन्नत का हर एक कोना बेहद ख़ास है। इसके साथ ही, गौरी ने इंटीरियर डिज़ाइनिंग पर किताबें भी लिखी हैं और हसीना एक प्रोफेसर भी हैं। वो इंटीरियर डिज़ाइनिंग की क्लासेज भी देती हैं। गौरी ने हाल ही में मन्नत की तस्वीरें साझा की हैं, जिनमें वह काफी स्टाइलिश दिख रही हैं। इस तस्वीर में गौरी ने ब्लू जींस और ब्लू डेनिम जैकेट के साथ ब्लैक कलर की टी-शर्ट को कमर पर बैल्ट किया है। उन्होंने इस पूरे लुक को बेज कलर के जूतों के साथ पूरा किया है।

 

Follow Us  on https://www.instagram.com/indiapresstv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *