Jawan Movie Review: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और नयनतारा की फिल्म ‘जवान’ (Jawan) आखिरकार बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई है। अगर आप भी इस फिल्म को देखने का प्लान बना रहे हैं तो इससे पहले यहां ‘जवान’ का रिव्यू पढ़ सकते हैं।

 

फिल्म: जवान
कास्ट: शाहरुख खान, नयनतारा, संजय दत्त, दीपिका पादुकोण, विजय सेतुपति और प्रियामणि
डायरेक्टर: एटली कुमार
कहां देखें: थिएटर में
शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), नयनतारा (Nayanthara) और विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) स्टारर मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘जवान’ (Jawan) आखिरकार सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। एटली कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म का फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। बता दें कि ‘जवान’ साल 2023 में रिलीज हुई शाहरुख खान की दूसरी मूवी है। इस फिल्म की एडवांस बुकिंग और ओपनिंग डे पर मिल रहे रिस्पांस के जरिए शाहरुख खान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह बॉक्स ऑफिस के बादशाह हैं। ऐसे में अगर आप भी साल की सबसे बड़ी फिल्म ‘जवान’ को देखने का प्लान बना रहे हैं तो इससे पहले यहां फिल्म का रिव्यू पढ़ सकते हैं। Also Read – Shah Rukh Khan की ‘Jawan’ से पहले इन फिल्मों ने पहले दिन ही बटोरे थे 100 करोड़, बनेगा एक और रिकॉर्ड

‘जवान’ (Jawan) की कहानी

‘जवान’ की कहानी विक्रम राठौड़ और उसके बेटे आजाद की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में इन दोनों ही किरदारों को एक्टर शाहरुख खान ने निभाया है। आजाद लोगों का मसीहा है, जिसने सिस्टम के सताए मजबूरों को न्याय दिलाने की प्रतिज्ञा की है। किसानों की आत्महत्या से लेकर स्वास्थ्य मंत्री को लाइन में लाने तक, आजाद हर किसी के लिए सिस्टम के खिलाफ लड़ रहा है। फिल्म में आजाद एक ऐसा शख्स, जिसे हर कोई पसंद करेगा। विक्रम राठौड़ आजाद के पिता हैं और वे कैसे मानवता के रक्षक बनते हैं, इसकी भी एक भावनात्मक कहानी है।

फिल्म में एक्ट्रेस नयनतारा एक पुलिसकर्मी की भूमिका में हैं, जिसकी आजाद शादी हुई है। सान्या मल्होत्रा, लहर खान, संगीता भट्टाचार्य और अन्य लड़कियां आजाद की सेना में शामिल हैं। ‘जवान’ में एक्टर विजय सेतुपति विलेन के रोल में हैं, जो एक पावरफुल बिजनेसमैन और हथियारों का डील है। फिल्म में दीपिका पादुकोण आजाद की मां का किरदार निभा रही हैं और वह फिल्म की बैकस्टोरी का हिस्सा हैं। इस फिल्म में एक्टर संजय दत्त भी कैमियो किरदार में हैं।

क्या है खास

‘जवान’ के जरिए एक बार फिर से शाहरुख खान ने यह साबित कर दिया है कि वह एंटरटेनमेंट के ‘बाप’ हैं। आजाद के साथ- साथ विक्रम राठौड़ के किरदार में शाहरुख खान ने धांसू एक्टिंग की है। एक्शन और थ्रिल के साथ फिल्म में शाहरुख की कॉमेडी भी जबरदस्त है। फिल्म के पहले पार्ट में विजय सेतुपति की स्क्रीन प्रिजेंस बेहद ही कम है लेकिन सेकंड हाफ में विजय सेतुपति उभर कर आए हैं। शाहरुख के साथ नयनतारा की जोड़ी भी काफी अच्छी लग रही है। ‘जवान’ में संजय दत्त ने सरप्राइज एलीमेंट के तौर पर नजर आए। Also Read – Jawan: सिर चढ़कर बोली Shah Rukh Khan की ‘जवान’ के लिए दीवानगी, वायरल हुए फैंस के क्रेजी वीडियोज

बीएल का फैसला

शाहरुख खान की ‘जवान’ एक्शन, इमोशन्स, थ्रिल्स और ड्रामा का एक कंप्लीट पैकेज है। यह फिल्म एक फुल सीटी मार एंटरटेनर है। बॉलीवुडलाइफ की तरफ से इस फिल्म को साढ़े 3 स्टार्स दिए जाते हैं।

One thought on “Jawan Movie Review: शाहरुख खान की परफॉर्मेंस देख मारेंगे सीटियां, विलेन के रोल में छा गए विजय सेतुपति”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *