इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलियाइंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया

India vs Australia: तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 352 रन बनाए. कंगारू टीम की तरफ से मिचल मार्श ने 96 और स्टीव स्मिथ ने 74 रनों की शानदार पारी खेली.

2023 में इंडिया  बनाम ऑस्ट्रेलिया 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंत जीत के साथ किया। पहले दो मैचों में हार के बावजूद, उन्होंने तीसरे और अंतिम मैच में भारत को 66 रन से हरा दिया। इस हार के बावजूद, टीम इंडिया ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर के मैच में सात विकेट खोते हुए 352 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 49.4 ओवर में 286 रन पर सिमट गई।

यह जीत भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण थी, क्योंकि इससे वे सीरीज को जीत कर सकीं और आपके अपने होस्ट कंट्री में गर्व से लौट सकीं। हालांकि वे पहले दो मैचों में हारी, लेकिन तीसरे मैच में उनकी प्रदर्शन कुशलता और मनोबल के साथ वापस आ गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से बल्लेबाजों ने विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि भारतीय टीम की गेंदबाजी में कुछ कमियां थी।

यह सीरीज क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक रोमांचक मोमेंट्स से भरा था, और फैंस को खुशी होगी कि टीम इंडिया ने इसे अपने नाम किया। यह सीरीज भारतीय क्रिकेट के अगले कदम की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है और खिलाड़ियों को और अधिक मेहनत करने की प्रोत्साहना देगा।

इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया
इंडिया  बनाम ऑस्ट्रेलिया

इंडिया  बनाम ऑस्ट्रेलिया: जीत की हैट्रिक नहीं लगा पाई टीम इंडिया

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक जीतने में कामयाब नहीं रही। राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे मैच में उन्हें 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मोहम्मद सिराज ने आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने का सामना किया। उन्हें 50वें ओवर की चौथी गेंद पर कैमरन ग्रीन ने कैप्चर पैट कमिंस के हाथों कैच करवाया। सिराज ने आठ गेंदों पर एक रन बनाया, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा नहीं खेल सके।

राजकोट में भारत की चार वनडे मैचों की सीरीज़ में यह तीसरी हार है। टीम इंडिया यहां पहली बार 2013 में वनडे मैच खेली थी, जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नौ रनों से हार का सामना किया था। इसके बाद, 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 18 रनों से हार का सामना किया था। 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 रनों से जीत हासिल की थी। अब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां हार का सामना किया है।

रोहित-कोहली का अर्धशतक

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 352 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 49.4 ओवर में 286 रन पर सिमट गई। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए। विराट कोहली ने 56 और श्रेयस अय्यर ने 48 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। रवींद्र जडेजा ने 35 और केएल राहुल ने 26 रन का योगदान दिया। वॉशिंगटन सुंदर ओपनिंग करने आए और 18 रन बनाकर आउट हो गए।

इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया
इंडिया  बनाम ऑस्ट्रेलिया

मैच फिनिश नहीं कर पाए सूर्यकुमार

सूर्यकुमार इस मैच को फिनिश नहीं कर पाए। वह सिर्फ आठ रन ही बना सके। जसप्रीत बुमराह ने पांच और कुलदीप यादव ने दो रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। जोश हेजलवुड को दो सफलता मिली। मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन और तनवीर सांघा ने एक-एक विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती चार बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श ने 84 गेंदों में 13 चौके और चार छक्के की मदद से 96 रन की पारी खेली। वहीं, डेविड वॉर्नर ने 56 रन, स्टीव स्मिथ ने 74 रन और मार्नस लाबुशेन ने 72 रन की पारी खेली। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, लेकिन इसके लिए उन्होंने 10 ओवर में 81 रन खर्च किए।

इंडिया  बनाम ऑस्ट्रेलिया Live Score: कमिंस ने बुमराह को किया आउट

भारत को आठवां झटका ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने दिया। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को मार्नश लाबुशेन के हाथों कैच कराया। बुमराह ने 11 गेंद पर पांच रन बनाए।

इंडिया  बनाम ऑस्ट्रेलिया Live Score: हेजलवुड ने लिया विकेट

जोश हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया को सातवीं सफलता दिलाई। उन्होंने 42वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कुलदीप यादव को क्लीन बोल्ड कर दिया। कुलदीप 12 गेंद पर दो रन बनाए। भारत ने 44 ओवर में सात विकेट पर 266 रन बनाए हैं। रवींद्र जडेजा 17 और जसप्रीत बुमराह चार रन बनाकर नाबाद हैं।

Also read this- https://indiapresstv.com/category/news/

इंडिया  बनाम ऑस्ट्रेलिया Live Score: श्रेयस अय्यर का विकेट गिरा

भारत को बड़ा झटका ग्लेन मैक्सवेल ने 39वें ओवर में दिया। उन्होंने तीसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर को क्लीन बोल्ड कर दिया। अय्यर ने 43 गेंद पर 48 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद कुलदीप यादव क्रीज पर आए हैं

Follow us  – https://www.instagram.com/indiapresstv/

2 thoughts on “इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया, 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन, 353 रनों का लक्ष्य बनाया; मार्श-स्मिथ और लाबुशेन ने गेंदबाजों को पसीने में बहाया”
  1. Unquestionably consider that that you stated. Your favorite justification seemed
    to be at the net the simplest thing to take into account of.

    I say to you, I certainly get irked at the same time as people think about concerns
    that they plainly do not know about. You controlled to hit the nail
    upon the top and also outlined out the whole thing without having side-effects
    , people can take a signal. Will probably be back to get more.
    Thanks

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *