भारत और पाकिस्तान

दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा खास होता है। इस मैच के बारे में आपसी जंग की बात की जा रही है, जिसकी देखरेख करने वालों की बहुत बड़ी उम्मीदें हैं।

विश्व कप 2023 में शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हो रहा है। टीम इंडिया ने इस मैच के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है। वे पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक महत्वपूर्ण जीत हासिल करके आत्मविश्वास में भरपूरी हैं। पाकिस्तान भी अच्छे फॉर्म में है, उन्होंने अपने पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 300+ रन को चेज करके शानदार जीत हासिल की थी और दो मैच जीतकर उनके खिलाड़ियों का मनोबल भी ऊंचे आसमान में है।

भारत और पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा खास होता है और दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजर इस मैच पर होती है। इसी वजह से इसे महामुकाबला भी कहा जाता है। विश्व कप में होने वाले मुकाबले में दोनों टीमों की टक्कर तो रोमांचक होगी ही, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के बीच आपसी जंग भी मजेदार होने वाली है।

 

हम यहां दोनों टीमों के खिलाड़ियों की ऐसी ही चार जोड़ियों के बारे में बता रहे हैं  इनके बीच होगा मुकाबला..

रोहित बनाम शाहीन

भारत और पाकिस्तान

हेजलवुड ने रोहित को शून्य पर आउट करके भारत को मुश्किल में डाल दिया था। शाहीन भी रोहित के खिलाफ खतरनाक हैं, खासकर उनकी एलबीडब्ल्यू गेंदों के साथ। एशिया कप के सुपर-फोर में, रोहित ने शाहीन के खिलाफ खेलने के लिए अपनी खेल में स्टांस में परिवर्तन किया था। वे अफगानिस्तान के खिलाफ एक शतक जड़ने में सफल रहे हैं, लेकिन उन्हें शाहीन के शुरुआती ओवरों में सतर्क रहने की आवश्यकता है।

रोहित बनाम शादाब

WC 2023, IND vs PAK Player Battles to Watch Out in India vs Pakistan; Virat Vs Haris Rauf To Rohit Vs Shaheen

वहीं, रोहित और शादाब के बीच लड़ाई भी देखने लायक होगी। दोनों के बीच खेली गई पांच पारियों में रोहित शर्मा ने 58.50 की औसत से 117 रन बनाए हैं। यह रन उन्होंने 134.48 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, जबकि शादाब खान ने रोहित को दो बार आउट भी किया है। साथ ही रोहित के खिलाफ 30 डॉट बॉल फेंकी हैं। यह लड़ाई देखना दिलचस्प होगा क्योंकि रोहित शादाब के खिलाफ रन बनाने की कोशिश करेंगे जबकि शादाब रोहित की स्कोरिंग में सेंध लगाने की कोशिश करेंगे।

विराट बनाम रऊफ

WC 2023, IND vs PAK Player Battles to Watch Out in India vs Pakistan; Virat Vs Haris Rauf To Rohit Vs Shaheen

रऊफ पहले परिवर्तन के रूप में शीर्ष क्रम को संभालने का मौका नहीं देते हैं, लेकिन विराट ने उनके खिलाफ रन बनाए हैं। टी20 विश्व कप में विराट की ओर से उन पर लगाए गए दो छक्के यादग

कुलदीप बनाम बाबर

WC 2023, IND vs PAK Player Battles to Watch Out in India vs Pakistan; Virat Vs Haris Rauf To Rohit Vs Shaheen
2019 के विश्व कप में, बाबर आजम ने भारत के खिलाफ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वे 48 रन बना चुके थे, लेकिन कुलदीप ने अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ उन्हें बोल्ड कर दिया था। इस दर्शनीय गेंद ने हर किसी को आकर्षित किया। बाबर आजम के लिए कुलदीप को पाकर खेलने में अब तक चुनौतीपूर्ण हो रही है। तीन पारियों के दौरान, बाबर आजम ने सिर्फ 18 रन बनाए हैं, जबकि कुलदीप यादव ने उन्हें 34 गेंदों में दो बार पवेलियन भेजा और 17 डॉट गेंदें डाली। बाबर आजम का मुकाबला करने के लिए रोहित खेल की शुरुआत में ही कुलदीप को लाएंगे।

भारत और पाकिस्तान

भारतीय टीम की बात करें तो उसने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की है। पहले मैच में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर टीम इंडिया ने अपने इरादे साफ कर दिए थे। इसके बाद उसने दूसरे मैच में अफगानिस्तान को बुरी तरह हरा दिया। रोहित शर्मा के शानदार शतक से टीम को बड़ी जीत मिली। अब भारतीय टीम की नजर जीत की हैट्रिक लगाने पर है। अगर टीम इंडिया अहमदाबाद में शनिवार को विजयी होती है तो पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में नहीं हारने का सिलसिला भी जारी रहेगा। भारत ने अब तक सात बार विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान का सामना किया है और हर बार उसे जीत मिली है।
3 thoughts on “भारत और पाकिस्तान मैच में: इन सात खिलाड़ियों के बीच जंग होगी, कुलदीप और बाबर का मुकाबला सुपरहिट रहेगा। IND vs PAK:”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *