Dr Vivek Bindra
मोटिवेशनल स्पीकर Dr Vivek Bindra के खिलाफ एक गंभीर आरोप सामने आया है। उनकी पत्नी ने इस आरोप के तहत कहा है कि उन्हें पीटा गया और इस हमले के कारण उनके कान का पर्दा भी फट गया। साथ ही, उनके मोबाइल फोन को भी तोड़ दिया गया। इसके अलावा, पहली पत्नी से भी एक मुकदमा चल रहा है, जो इस मामले को और भी जटिल बना रहता है।

Dr Vivek Bindra के खिलाफ पत्नी से मारपीट का आरोप लगा है। इस मामले में पीड़ित महिला के भाई ने Dr Vivek Bindra के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के दिन ही हुई इस घटना के बाद पीड़ित महिला का इलाज कुछ दिनों तक एक प्राइवेट अस्पताल में चला। आरोपी विवेक बिंद्रा ने पत्नी के साथ बहस के दौरान मारपीट की जैसा कारण बताया जा रहा है। मारपीट के परिणामस्वरूप पीड़ित महिला के कान का पर्दा भी फट गया है, जिसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। इस मामले में विवेक बिंद्रा के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है और जांच जारी है।

6 दिसंबर को नोएडा के सेक्टर 126 क्षेत्र में Dr Vivek Bindra ने अपनी बहन यानिका के साथ ललित मानगर होटल में शादी की। इस घटना के बाद उनके साले वैभव क्वात्रा ने नोएडा थाना में शिकायत दर्ज कराई है कि विवेक ने उनकी बहन को मारा और मारपीट की। शिकायत के मुताबिक, मारपीट के बाद यानिका को कई दिनों तक एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज किया गया। इस हमले में उनके कान का पर्दा भी फट गया है।

मुकदमा 14 दिसंबर को पंजीकृत हुआ, लेकिन यह आरोप कल खुला। रिपोर्ट के अनुसार, FIR  में Dr Vivek Bindra के साले ने बताया कि उनकी बहन के साथ हुई मारपीट का कारण एक बहस के दौरान था, जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी को कमरे में बंद कर गाली-गलौज की और उसके साथ मारपीट की। इसके परिणामस्वरूप यानिका के शरीर पर घाव हुए जिनमें से एक कान के पर्दे का फटना भी शामिल है।

Dr Vivek Bindra के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

Dr Vivek Bindra
Dr Vivek Bindra

Dr Vivek Bindra के साले वैभव ने शिकायत में कहा है कि उनकी बहन यानिका को इतनी गंभीर चोटें आई हैं कि उसकी सुनने की क्षमता भी नहीं है। आरोपों के अनुसार, विवेक ने मारपीट के दौरान अपनी पत्नी यानिका के बालों को जोर-जोर से खींचा और सिर पर चोट लगने के पश्चात उसे चक्कर भी आने लगे। मारपीट के दौरान विवेक ने यानिका का मोबाइल भी तोड़ दिया है। वर्तमान में, यानिका का इलाज कैलाश दीपक अस्पताल, दिल्ली में चल रहा है।

इस मामले में, यानिका के भाई ने विवेक बिंद्रा के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

कौन है Dr Vivek Bindra?

Dr Vivek Bindra
Dr Vivek Bindra

Dr Vivek Bindra एक इंटरनेशनल मोटिवेशनल स्पीकर हैं, जो खुद एक को बिजनेस गुरू बताते हैं। उनके यूट्यूब पर कई चैनल भी हैं, जिसपर वो अपने फॉलोअर्स को मार्केटिंग और बिजनेस के गुर सिखाते हैं। Dr Vivek Bindra एक भारतीय मोटिवेशनल स्पीकर और बिजनेस कोच हैं। उन्होंने अपने उद्धारण, उत्साहवाद, और बिजनेस संबंधित ज्ञान के लिए अपनी पहचान बनाई है। वह अक्सर सेमिनार्स और ट्रेनिंग प्रोग्राम्स में शिक्षा देते हैं और बड़े जुर्माने से अपने दर्शकों को बिजनेस में सफलता की राहें सिखाते हैं। उनका उद्दीपन और उत्साह भरा भाषा-शैली छायावादी और प्रेरणादायक हैं।

सोशल मीडिया पर एक नया मुद्दा ट्रेंड कर रहा है

जिसमें संदीप माहेश्वरी और Dr Vivek Bindra, दो बड़े यूट्यूबर और सोशल मीडिया प्रतिष्ठाने, एक-दूसरे के साथ टकरा रहे हैं। इन दोनों के फॉलोवर्स का अधिकांश युवाओं से मिलता है। जब ऐसे दो प्रमुख आलेखक एक दूसरे के खिलाफ भाषाई संघर्ष कर रहे हैं, तो उनके फॉलोवर्स भी बेखौफ नहीं रह सकते। लोग यूट्यूब चैनल्स पर विचार-विमर्श वीडियोज बना रहे हैं और इस विवाद को सार्वजनिक रूप से चर्चा का केंद्र बना रहे हैं। इसके साथ ही, ट्विटर पर भी इस मुद्दे पर कई दिनों से चर्चा हो रही है।

 

Also Read This: Yoga: Top10 योगासन के फायदे

Follow us on: https://www.instagram.com/indiapresstv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *