Closing Bell Today: ऑटो, कैपिटल गुड्स, पावर, ऑयल एंड गैस, मेटल एवं रियल एस्टेट इंडिसेज में 1-3 फीसदी तक की टूट देखने को मिली. बीएसई मिडकैप इंडेक्स में तीन फीसदी की टूट देखने को मिली.

नई दिल्लीः मुनाफावसूली के दबाव की वजह से घरेलू शेयर बाजार तेज शुरुआत के बावजूद सपाट बंद हुए. बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 94.05 अंक यानी 0.14 फीसदी की तेजी के साथ 67,221.13 अंक के स्तर पर कारोबार हो रहा था. वहीं, एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) पर 3.15 अंक यानी 0.02 फीसदी की गिरावट के साथ 19,993.20 अंक के स्तर पर क्लोज हुआ. टीसीएस (TCS) में तीन फीसदी उछाल देखने को मिला. वहीं, एनटीपीसी (NTPC) में तीन फीसदी की टूट देखने को मिली.
सेक्टोरल इंडिसेज का हाल

Reliance AGM 2023: जियो फाइनेंशियल की लिस्टिंग, क़तर से निवेश, जियो का 5G डोंगल, किस बात पर रहेगा ज़ोर!

इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी को छोड़कर अन्य सभी सेक्टोरल इंडिसेज लाल निशान के साथ बंद हुए. वहीं, ऑटो, कैपिटल गुड्स, पावर, ऑयल एंड गैस, मेटल एवं रियल एस्टेट इंडिसेज में 1-3 फीसदी तक की टूट देखने को मिली. बीएसई मिडकैप इंडेक्स में तीन फीसदी की टूट देखने को मिली. वहीं, स्मॉलकैप इंडेक्स में चार फीसदी गिरावट दर्ज की गई.


सेंसेक्स पर इन शेयरों में दिखा उछाल

BSE Sensex पर टीसीएस (TCS) के शेयर में सबसे ज्यादा 2.91 फीसदी का उछाल देखने को मिला. इसी तरह लार्सन एंड टुब्रो, इन्फोसिस, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईआईसीआई बैंक, नेस्ले इंडिया के शेयर एक-एक फीसदी से ज्यादा बढ़त के साथ बंद हुए. इनके अलावा आईटीसी, सन फार्मा, एचडीएफसी और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर हरे निशान के साथ क्लोज हुए.

इन शेयरों में दिखी टूट

सेंसेक्स पर पावरग्रिड के शेयर में सबसे ज्यादा 3.48 फीसदी की टूट देखने को मिली. इसी तरह एनटीपीसी, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, इंडसइंड बैंक में एक-एक फीसदी से ज्यादा गिरावट दर्ज की गई. इनके अलावा टाइटन, एसबीआई, बजाज फिनजर्व, टेक महिंद्रा और मारुति के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए.रुपया मजबूती के साथ हुआ बंद
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे की मजबूती के साथ 82.92 के स्तर पर बंद हुआ. इससे पिछले सत्र में यह 83.03 के स्तर पर क्लोज हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *