Asia Cup Updated Points Table: श्रीलंका पर जीत के साथ भारत ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपने लिए जगह पक्की कर ली

Asia Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद भारत पंहुचा फाइनल में, अब ऐसा है पॉइंट्स टेबल का समीकरण

 

 

Asia Cup 2023 Updated Points Table: मंगलवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा 53 रनों की पारी के साथ सर्वोच्च स्कोरर रहे. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 213 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को 41.3 ओवर में 172 रन पर समेट दी. इसके साथ ही एकदिवसीय में श्रीलंका को लगातार 13 जीत के बाद हार का स्वाद चखना पड़ा. श्रीलंका के लिए दुनिथ वेलालगे का हरफनमौला खेल काफी साबित नहीं हुआ. मैन ऑफ द मैच वेलालगे ने पांच विकेट चटकाने के बाद नाबद 42 रन की पारी खेली.

श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 99 रन तक छह विकेट गंवा दिये थे लेकिन वेलालगे और धनंजय डिसिल्वा (41) ने 75 गेंद में 63 रन की साझेदारी कर टीम के लिए उम्मीदें बनाये रखी लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद भारत को ज्यादा परेशानी नहीं हुई.

श्रीलंका पर जीत से भारत को चार अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान बरकरार रखने में मदद मिली, हालांकि उनका नेट रन रेट (NRR) कम होकर +2.690 हो गया. मंगलवार को मिली हार के बावजूद श्रीलंका दो अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार है. उनका एनआरआर (NRR) -0.200 है. पाकिस्तान दो अंकों और -1.892 के एनआरआर (NRR) के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश दो मैचों में शून्य अंकों के साथ तालिका में सबसे निचले स्थान पर है.

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका (PAK vs SL) मैच का विजेता टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचेगा. इसका मतलब यह है कि बांग्लादेश अंतिम दांव की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है. यदि श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मैच बारिश के कारण धुल जाता है, तो श्रीलंका बेहतर एनआरआर (NRR) के आधार पर फाइनल में पहुंच जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *