आईफोन 15 सीरीज के फोन आज यानी 22 सिंतबर से मिलने शुरू हो गए हैं। भारत में एपल के दिल्ली और मुंबई के दोनों ऑफिशियल स्टोर सुबह 8 बजे से खुल गए हैं। आम तौर पर यह 11 बजे खुलते हैं। स्टोर के बाहर कस्टमर्स की लाइन लगी है।

मुंबई के BKC स्टोर पर एक कस्टमर ने बताया कि वह कल दोपहर 3 बजे से लाइन में लगा हुआ था। न्यूज एजेंसी से बात करते हुए उन्होंने कहा,’मैं भारत के पहले एपल स्टोर से पहला आइफोन लेने के लिए 17 घंटे से लाइन में लगा हुआ हूं। मैं अहमदाबाद से आया हूं…’

ऐसा पहली बार है कि डिलीवरी के पहले दिन से ही मेड इन इंडिया आईफोन मिल रहे हैं। वैसे तो भारत में साल 2016 से ही आईफोन बन रहे हैं, लेकिन इनकी मैन्युफैक्चरिंग लॉन्चिंग के बाद शुरू होती थी। इस बार लॉन्चिंग से पहले ही इसका प्रोडक्शन शुरू हो गया था।

12 सितंबर को आईफ़ोन 15 सीरीज़ का लॉन्च किया गया था। कैलिफ़ोर्निया की टेक कंपनी, एपल ने इस विशेष अवसर पर अपने वंडरलेस्ट इवेंट के दौरान इसकी शुरुआती कीमत को 79,990 रुपए में घोषित किया। इस वक्त कंपनी ने वॉच सीरीज 9 और वॉच अल्ट्रा 2 को भी पेश किया। एपल ने इस बार पहली बार चार्जिंग के लिए टाइप-C पोर्ट का समर्थन दिया है।

Apple debuts iPhone 15 and iPhone 15 Plus  दिल्ली

आईफ़ोन-15 में एक टाइटेनियम बॉडी है, और इसमें 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा शामिल है। आईफ़ोन-15 और 15 प्लस मॉडल्स में A16 बायोनिक चिपसेट दिया गया है। वहीं, आईफ़ोन-15 प्रो और प्रो मैक्स मॉडल्स में A17 प्रो चिपसेट है। प्रो मॉडल्स के बॉडी में टाइटेनियम का उपयोग किया गया है।

 

Also read this https://indiapresstv.com/category/news/

Follow Us  on https://www.instagram.com/indiapresstv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *