कोटा से एक बार फिर दुखद घटना सामने आई है. झारखंड के रांची से आकर कोटा में कोचिंग ले रही एक छात्रा का शव गर्ल्स हॉस्टल से बरामद हुआ है. इस साल अब 24 छात्र आत्महत्या कर चुके हैं.

कोटा से एक बार फिर दुखद घटना सामने आई है. कोटा में कोचिंग ले रही एक छात्रा का शव गर्ल्स हॉस्टल से बरामद हुआ है. जानकारी के मुताबिक छात्रा 5 महीने पहले ही झारखंड से नीट की तैयारी करने आई थी. कोटा में कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक  कोचिंग स्टूडेंट ने सुसाइड किया है जो 5 माह पहले ही कोटा आई थी और नीट की तैयारी कर रही थी. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

कोटा में इस वर्ष अब तक 24 स्टूडेंटस ने किया सुसाइड

कोटा में इस वर्ष अब तक 24 स्टूडेंटस सुसाइड कर चुके हैं. कोटा में बढ़ते सुसाइड मामलों को लेकर कोटा लगातार सुर्खियों में रहा है. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद एक राज्य स्तरीय कमेटी भी गठित की गई है. कई सारी गाइडलाइन भी जारी करवाई गई है, लेकिन कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड का सिलसिला हमने का नाम नहीं ले रहा है. विज्ञाननगर थाने के एएसआई अमर कुमार ने बताया कि मूल रूप से कोचिंग छात्रा रांची झारखंड की रहने वाली वाली है. मई में ही वह इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स स्थित हॉस्टल में रहने के लिए आई थी.

छात्रा अपने कमरे से नहीं आ रही थी बाहर

छात्रा शाम से बाहर नहीं आ रही थी, जिसके बाद दरवाजा तोड़ा गया. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक छात्रा ने फांसी लगा ली, जिसे अस्पताल में लाया गया और मृत घोषित कर दिया गया. सूचना के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची. शव को पोस्टमॉर्टम रूम में शिफ्ट करवाया. पुलिस के अनुसार शुरूआती जानकारी में सामने आया कि देर शाम से छात्रा अपने रूम से बाहर नही निकल रही थी तो उसकी साथी स्टूडेंट ने आवाज लगाई.

इस पर भी छात्रा की तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो तब जाकर हॉस्टल संचालक को बुलाया गया और उसके बाद दरवाजा तोडकर देखा तो फंदे पर लटक रही थी. पुलिस के अनुसार परिजनों को सूचना दे दी है और मामले में जांच की जा रही है, परिजन के आने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *